ब्रेस्ट साइज कम करने का तरीका

77

एक कप गर्म पानी में पिसा हुआ अदरक और एक चम्मच शहद मिलाकर हर रोज इसका सेवन करें यह ब्रेस्ट के फैट को कम करने का सबसे अच्छा तरीका है। ग्रीन टी वेट लॉस और ब्रैस्ट साइज कम करने में काफी प्रभावी होता है। हर दिन कम से कम 2 बार ग्रीन टी पीने से ब्रेस्ट साइज को कुदरती रूप से कम करने में मदद मिलती है। भारत की बढ़िया ग्रीन टी यहासे खरीदो

मसाज के जरिए भी ब्रेस्ट के फैट को कम किया जा सकता है, लेकिन इस तरीके से ब्रेस्ट साइज को कम करने में काफी समय लगता है | मसाज के लिए आप इसे शेल ऑयल, नेचुरल ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। जिसमें ब्रेस्ट के हिस्से की मूवमेंट होती है ऐसे डांस स्टेप का भी सही चुनाव करके आप ब्रेस्ट साइज को कम कर सकते हैं।

कार्डियो ट्रेनिंग ब्रेस्ट साइज पर जादुई असर करता है। अगर आप एक हफ्ते तक लगातार का कार्डियो करेंगे तो यह ब्रेस्ट के फैट को कम करने में हेल्प करेगा | अलसी के बीजों में ओमेगा-3 होता है, जो कि शरीर में एस्ट्रोजन हार्मोन को कम करता है। अलसी के बीजों को पानी में भिगोकर कुछ देर बाद इसका सेवन करें |

दो-तीन चम्मच मेथी के बीजों को पानी में भिगो दें। फिर सुबह इसका पेस्ट तैयार करके अपने स्तनों पर लगाए और 10 – 15 मिनट के बाद कार्डियो ट्रेनिंग करे।

वजन ज्यादा होने के कारण स्तन बड़े हैं तो आप एरोबिक्स एक्सरसाइज कर सकती है। इसके अलावा साइकिल चलाना, रस्सी कूदना, तेज चलना, जोगिंग करना और सीढ़ियां चढ़ने से भी आप को फायदा होगा।

ब्रैस्ट को छोटा करने में योग बहुत ही उपायकारी है। ब्रेस्ट रिडक्शन के लिए योग में ऐसे आसन करने चाहिए जिससे छाती पर दबाव पड़ता हो जैसे कि अर्ध चक्रासन | फिश ऑयल में ओमेगा 3 फैटी एसिड होता है ब्रेस्ट साइज को कम करने में यह भी काफी कारगर होता है साथ ही आप ओमेगा-3 फैटी एसिड से युक्त मछली का भी सेवन कर सकते हैं।

आयुर्वेदा का फेसबुक पेज लाइक करना मत भूलना।

और पढ़े –

Leave A Reply

Your email address will not be published.