लिंग के बारे में जानकारी।

5,431

मानव शरीर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा उसका लिंग होता है। अपने शरीर के मूत्र को बाहर निकालना इस का प्रथम कार्य होता है। इस धरती पर अपने प्रजाति को जीवित रखने के लिए प्रजनन करना आवशयक होता है, वह लिंग का दूसरा काम होता है। महिला के गुप्तांग को योनि कहा जाता है, और पुरष के गुप्तांग को लिंग कहा जाता है। तो आप जान चुके होंगे की आज हम पुरुष के लिंग के बारे में बात करने वाले है। क्या आपको पता है हर देश के लोगोंका यह भाग एक सामान नहीं होता, किसी का लम्बा और मोटा होता होता है किसी का पतला और छोटा होता है। अगर हम तुलना करे तो जो लोग अफ्रीका में रहते है उनका यह भाग एशिया में रहने वाले लोगोंसे तुलना में काफी बड़ा और लम्बा होता है।

लिंग की लम्बाई कितनी होनी चाहिए।

लिंग की साधारण लम्बाई 6 से 13 सेंटीमीटर होती है, और तनाव के बाद उसकी लम्बाई 8 से 18 सेंटीमीटर तक हो जाती है। इसका आकर पुरुषोंके वंश और नस्ल पर निर्भर करता है। हमारे समाज में इसके बारे में खुले में बोलने में लोगोंको परेशानी होती है। लोग सोचते हैं कि शरीर के अंगों को लेकर मज़ाक उड़ाने की समस्या से पीड़ित केवल महिलाएं ही हैं, लेकिन यह सच नहीं है। पुरुष भी इस मामले में समान रूप से पीड़ित हैं।

अगर आपको संभोग करते समय दिक्कत आती है, तो इस लिंक पे आपको आयुर्वेदिक गोली मिलेगी जो १ घंटे तक असर दिखाती है।

इंटरनेट सर्वे के मुताबिक 45 फ़ीसदी पुरुष अपने लिंग के आकार से संतुष्ट नहीं है। बड़े लिंग की चाहत रखने वालों को बाज़ार अपने तरीक़े चुना लगा रहा है। ऐसी दवाइयां बेची जा रही हैं जो असल में कुछ भी काम की नहीं होती। लोग इस का आकार बढ़ाने के लिए इंजेक्शन भी लगवाते हैं, यह काफी बुरी आदत है इससे आपकी प्रजनन शमता पर असर हो सकता है। क्या आपको पता है पूरी दुनिया के सिर्फ 6% लोगोंको एक्स्ट्रा साइज का कंडोम लगता है। इस के द्वारा सबसे दूर वीर्य १८ फ़ीट पर फेका गया था। आयुर्वेदा का फेसबुक पेज लाइक करना मत भूलना।

और पढ़े।

Folic Acid एक गर्भावस्था के लिए वरदान की तरह है!

Leave A Reply

Your email address will not be published.